Friday 9 February 2018

मर्दों के लिए भाग्यवान औरतें

दोस्तों प्राचीन काल से ही महिलाओं के शरीर से जुड़े अनेक रहस्यो के बारे में चर्चा होती रही है और उसको उतना ही महत्व दिया गया है।
कुछ महिलाओं के घर में आने से सुख और समृद्धि बढ़ती है आइए जानते हैं महिलाओं के ऐसे कौन से अंग हैं जिनके बड़े होने से घर में सुख शांति प्रदान का आगमन होती है। पहले से लंबे बाल कहा जाता है कि लंबे बालों वाली महिलाओं भाग्यशाली होती है आप देवी देवताओं के अनेक चित्र में देख सकते हैं हमेशा देवियों के बाल लंबी दिखाई देते हैं।







जिन पुरुषों के पत्नी के बाल लंबे होते हैं वह बहुत भाग्यशाली होते हैं और उनके घर पर हमेशा धन का आगमन होता रहता है ।

दूसरी बात करें सरल और लंबी नाक इन महिलाओं का नाम सरल और लंबा होता है वह बहुत शांत स्वभाव की होती है।
और वह हर काम पूरी जिम्मेदारी से निभाती है पैसे खर्च करने के मामले में वह ज्यादा सतर्क रहती है। बिना काम की चीजों पर ज्यादा पैसा नहीं खर्च करती है हमेशा ही पैसे बचाने में विचार करती है और भविष्य का विचार का धन का संचय करती है।




तीसरी बात है चौडा माथा कहां जाता है जो महिला चौड़ा माथा लेकर जन्म लेती है। अपने साथ ऐश्वर्या का भाग्य लेकर जन्म लेती है ऐसी महिलाएं हर काम विचार करके ही करते हैं साथ ही यह महिला दयालू स्वभाव की भी होती है। जिन महिलाओं का माथा चौड़ा होता है वह जीवन में आने वाली कठिनाइयों का सामना बड़ी आसानी से कर लेती है वह चिंता ग्रस्त होकर वक्त नहीं गवाती है।






चौथी बात है लंबी अंगुलियां जिन महिलाओं की लंबी अंगुलियां होती है वह बुद्धिमान मानी जाती है वह हर काम पूरी सटीक तरीके से करना चाहती है ऐसी औरतों कौन देखना बहुत पसंद होती है उनके हाथों में आया हुआ धन कभी बर्बाद नहीं होता है। और उल्टा वह बढ़ता जाता है ऐसी औरतों के हाथों से धन अफवाह नहीं होता है बल्कि उनका संजय होता है।




और पाँचवी बात बड़ी आंखों वाली महिलाएं जिन महिलाओं की आंखें बड़ी होती है वह सुंदर तो होती है उसके साथ-साथ स्वभाव भी दयालु होता है वह अपने पति पर बहुत प्रियंक आती है और विश्वास करती है। वह कभी अपने पति को धोखा नहीं देती है उनको घर की भाग्यलक्ष्मी कहा जाता है यहां किसी भी घर में शादी करके जाती है उसके घर मैं धन की वर्षा होती है।






No comments:

Post a Comment